logo

मंत्री ने किया 36 करोड़ रुपये से बनने वाले अत्याधुनिक डिग्री कॉलेज भवन का भूमि पूजन

news089.jpg

मेराल
गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के मेराल प्रखंड के लातदाग में साढ़े 36 करोड़ रूपये की लागत से अत्याधुनिक डिग्री कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। रविवार को पेयजल एवं स्वच्छता, पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने विधिवत पूजा अर्चना कर कॉलेज भवन निर्माण का भूमि पूजन किया। मौके पर मंत्री ठाकुर ने कहा कि पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने जनता को सिर्फ वोट का मशीन समझा। गढ़वा की जनता ने किसी को 10 साल किसी को 17 साल मौका दिया। उन्होंने अपने वोट के ठेकेदारों को मजबूत किया और खुद भी मजबूत बनते रहे। परंतु किसी ने विकास की नहीं सोची। जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया। मेराल में इतना बड़ा डिग्री कॉलेज बनाने की बात तो किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा। मंत्री ने कहा कि यदि आपका प्यार और समर्थन इसी तरह से मिलता रहा तो मेराल प्रखंड जिला मुख्यालय से किसी भी मायने में कम नहीं रहेगा। 


मंत्री ने कहा कि 36.5 करोड़ की लागत से मेराल में बहुमंज़िला एवं सर्व सुविधा युक्त डिग्री कॉलेज बनेगा। यह डिग्री कॉलेज चार मंज़िला होगा। जिसमें लगभग 1.5 लाख स्क्वायर फीट में प्रशासनिक भवन एवं कॉलेज होगा। कॉलेज में लाइब्रेरी, डिस्कशन हॉल, इंडोर स्पोर्ट्स एरीना, आठ लेबोरेटरी, कंप्यूटर लैब, लेक्चर और सेमिनार के लिए सात हॉल, ओपन एयर थियेटर, स्टडी लाउँज, कैंटीन, स्टूडेंट लाउँज, डिजिटल लाइब्रेरी, लिफ्ट आदि होंगे। ब्वायज एवं गर्ल्स के लिए अलग-अलग 11 ट्वायलेट, प्रिंसिपल क्वॉटर के साथ साथ स्टाफ क्वार्टर का भी प्रावधान इसके कैंपस में ही किया गया है। पूरा कॉलेज सीसीटीवी के दायरे में होगा। हर फ्लोर लगभग 40 हज़ार स्क्वायर फीट का होगा। यह कॉलेज मेराल प्रखंड के विद्यार्थियों के लिए शिक्षा में मील का पत्थर साबित होगा। अब यहां के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए कहीं बाहर जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। इसमें साइंस, आर्ट्स एवं कॉमर्स तीनों स्ट्रीम की पढ़ाई होगी।


मौके पर मुख्य रूप से झामुमो जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, प्रमुख दीपमाला, अतहर अली, विकास कुशवाहा, नामधारी कालेज के प्राचार्य विनोद पाठक, अनिल कुमार सिंह, मुन्ना कुमार सिंह, मुखिया बेबी देवी, सुरेंद्र गोस्वामी, राजेंद्र प्रसाद, प्रेम चंद प्रसाद, मुन्ना राम, विजय सिंह, रविकांत दुबे, परशुराम कुशवाहा, विजय प्रसाद, ललनी यादव, प्रमोद गुप्ता, रीता देवी, मायावती देवी, गौरी देवी, अनिल टोप्पो, पंचम कुमार रजक, जगरनाथ यादव, अजय प्रसाद गुप्ता, दिलीप गुप्ता सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।


 

Tags - Bhoomi Pujan ultra modern degree college Jharkhand News News Jharkhand